Metronewz:29/04/2024 सोमवार की बड़ी खबरें* #viralpost: @highlight-इस्तीफे के बाद लवली बोले: कांग्रेस

Metronewz:29/04/2024 सोमवार की बड़ी खबरें* #viralpost: @highlight-इस्तीफे के बाद लवली बोले: कांग्रेस

Share with
Views : 112

#Metronewz:29/04/2024 सोमवार की बड़ी खबरें* #viralpost:
@highlight-इस्तीफे के बाद लवली बोले: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया, पार्टी से नहीं -सिलेंडर नहीं इनका दिमाग फटा ,बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट को लेकर PM मोदी-मोदी की आज कर्नाटक-महाराष्ट्र में सभाएं-मंगलसूत्र, हिंदू-मुस्लिम के बयान से पार्टियों को कितना फायदा-केजरीवाल और सोरेन केसों में आज होगी सुप्रीम सुनवाई -ऐलन मस्क अचानक पहुँचे चाइना -JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ FIR-पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि एसआईटी जांच का स्वागत करता हूं-चप्पल-जूते मारो; मायावती के भतीजे आकाश आनंद का विवादित बयान-आसमान से बरसती आग से झुलस रहा आधा भारत -चीन के साथ बातचीत जारी:रक्षा मंत्री राजनाथ-चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से रौंदा-बेंगलुरु ने नौ विकेट से जीता मैच-

*ऐलन मस्क अचानक पहुँचे चाइना : टेस्ला के मुक़ाबले में चाइनीज़ ऑटोमैटिक ड्राइवरलेस कार में कही ज़्यादा सुबिधा

*केजरीवाल और सोरेन केसों में आज होगी सुप्रीम सुनवाई

*14 पाकिस्तानी तस्कर 602 करोड़ की ड्रग के साथ Gujrat में तट रक्षकों ने फायरिंग के बाद पकड़े

* अमित शाह के दीपफ़के वायरल वीडियो के कारण दिल्ली पुलिस ने की FIR दर्ज

*1* ‘सिलेंडर नहीं इनका दिमाग फटा है…’, बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट को लेकर PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा अटैक

*2*'कांग्रेस के लिए नेहा जैसी बेटियों के जीवन की कोई कीमत नहीं', कर्नाटक में PFI को लेकर भी खूब बोले PM मोदी

*3* मोदी बोले-कांग्रेस हार वाले भाषण की ड्राफ्टिंग कर रही है, पहले EVM का मुद्दा उठाते थे,अब सुप्रीम कोर्ट ने चांटा मारा तो असमंजस में हैं

*4* मोदी की आज कर्नाटक-महाराष्ट्र में सभाएं, भाजपा बोली- पुणे की जनसभा में 2 लाख लोग जुटेंगे; यहां की रैली में राज ठाकरे बेटे भी आएंगे

*5* रक्षा मंत्री राजनाथ की दो टूक- भारत कभी नहीं झुकेगा; LAC विवाद पर बोले- चीन के साथ बातचीत जारी

*6* मंगलसूत्र, हिंदू-मुस्लिम के बयान से पार्टियों को कितना फायदा, पहले चरण की वोटिंग के बाद नेताओं के तेवर बदले, क्या यह वोट शेयर बढ़ाएगा...?

*7* अश्लील वीडियो कांड में JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ FIR, पहले ही निकल गए विदेश

*8* हासन सासंद और जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना विवादों में बने हुए हैं। अश्लील टेप मामले में उनका नाम सामने आया है। इस पर जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगर उन्होंने कानून के तहत अपराध किया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मैं जांच के तथ्यों के सामने आने का इंतजार कर रहा हूं

*9* पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि मैं  विशेष जांच दल के गठन के फैसले पर राज्य सरकार को दोषी नहीं ठहराउंगा। हम देखेंगे और तय करेंगे कि प्रज्ज्वल रेवन्ना के मुद्दे पर क्या कार्रवाई की जानी चाहिए। फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मैं एसआईटी जांच का स्वागत करता हूं।

*10* गुजरात के पोरबंदर से 80 KG ड्रग्स जब्त, इसकी कीमत 600 करोड़ रुपए से ज्यादा; 14 पाकिस्तानी भी गिरफ्तार

*11* इस्तीफे के बाद लवली बोले: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया, पार्टी से नहीं, कहीं और नहीं जा रहा

*12* तिहाड़ में सीएम केजरीवाल से नहीं मिल पाएंगी पत्नी सुनीता केजरीवाल, जेल प्रशासन ने रद्द की इजाजत

*13* बीजेपी वाले आएं तो चप्पल-जूते मारो; मायावती के भतीजे आकाश आनंद का विवादित बयान, हिंसा भड़काने का केस

*14* राजस्थान की 25 सीटों पर कहां-कौन मजबूत?, बाड़मेर में क्या रविंद्र सिंह भाटी रचेंगे इतिहास, बिरला, वैभव गहलोत टक्कर में फंसे, ऐनवक्त पर जातियों ने बिगाड़े समीकरण

*15* बेंगलुरु ने नौ विकेट से जीता मैच, गुजरात के खिलाफ विल जैक्स ने लगाया शतक, कोहली भी चमके,चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से रौंदा, गेंदबाजों के दम पर हासिल की जीत

*16* आसमान से बरसती आग से झुलस रहा आधा भारत; बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में लू और बारिश का अलर्ट

#Metronewz: Ministry-wise #viralpost :
•ICG seizes 86kg narcotics worth Rs 600 crore and apprehends 14 crew members of the Pakistani Vessel
•Department of Administrative Reforms and Public Grievances (DARPG) delegation to visit Bangladesh for bilateral discussions for renewal of MoU between National Centre for Good Governance (NCGG) and Bangladesh Ministry of Public administration
•Chief of Defence Staff Gen Anil Chauhan concludes his official visit to France
•Mines Ministry to Hold Two-day Critical Minerals Summit from Tomorrow

* DEMAND TO IMMEDIATE INCLUDE TAKHAT SRI DAMDAMA SAHIB' IN DELHI SIKH GURDWARA ACT 1971.
INDER MOHAN SINGH
PRESIDENT, DASHMESH SEWA SOCIETY (REGD)
& FORMER MEMBER, DSGMC

* राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्‍तान में अलग-अलग प्रदेश हैं, अलग भाषाएं हैं, अलग इतिहास है, हिस्‍ट्री है, कल्‍चर है और हर जगह का अपना एक यूनिक कैरेक्‍टरस्टिक होता है। आज हिंदुस्‍तान के चुनाव में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई हो रही है- एक तरफ़ कांग्रेस पार्टी, जो कहती है कि हर जगह की जो पहचान है, जो कल्‍चर है, हिस्‍ट्री है, भाषा है...उसकी रक्षा होनी चाहिए और हर प्रदेश को या हर जगह को उसी जगह के लोग उनकी तमन्‍ना, उनके दिल से चलाएं और बीजेपी कहती है, आरएसएस कहती है कि नहीं, एक देश, एक भाषा और एक लीडर... ये लड़ाई है। अब आपकी मुसीबत ये है कि यहां पर नरेंद्र मोदी जी ने प्रफुल्‍ल पटेल जी को राजा जैसे आपके सिर के ऊपर बैठा रखा है। पहले यहां पर इस किले में राजा बैठते थे, अब वैसे ही प्रफुल्‍ल पटेल यहां के एडमिनिस्‍ट्रेटर नहीं हैं, वो यहां के राजा हैं, राजा... किंग। और राजा को दिल्‍ली से बैठाया गया है और राजा को कहा गया है कि तुम राजा हो, तुम्‍हें जो भी करना है, तुम कर सकते हो; घर तोड़ने हैं, घर तोड़ दो; लोगों को तंग करना है, तंग करो; जो भी करना है, खुली छूट है, दिल खोलकर करो और प्रफुल्‍ल पटेल जी... यहां के राजा... जो मन में आता है, वो करते रहते हैं... आप लोगों को तंग करते रहते हैं।

भारतीय जनता पार्टी ‘आरक्षण खत्म करो’ गैंग का अड्डा है और नरेंद्र मोदी उसके सरगना।

अब आप सोच रहे हो कि नहीं भाई, ये तो हमारे साथ हो रहा है सिर्फ़... मगर ये पूरे देश में हो रहा है। आप सोचिए तमिलनाडु में तमिल भाषा का प्रयोग किया जाता है, बंगाल में बंगाली... नरेंद्र मोदी जी कहते हैं - एक देश, एक भाषा। अब तमिल लोग कह रहे हैं कि भईया, एक भाषा कैसे? तमिलनाडु में तमिल बोली जाती है, बंगाल में बंगाली बोली जाती है, गुजरात में गुजराती बोली जाती है... एक भाषा कैसे, एक नेता कैसे? तो ये विचारधारा की लड़ाई है और अगर हम नींव की बात करें, फाउंडेशन की बात करें तो फ़र्क ये है कि हम संविधान की रक्षा कर रहे हैं, कॉन्स्टि‍ट्यूशन की रक्षा कर रहे हैं और जो हिंदुस्‍तान को संविधान ने दिया, उसकी रक्षा हम कर रहे हैं और वो... उनका लक्ष्‍य है कि संविधान जो है, उसको ख़त्‍म किसी न किसी तरह... आरएसएस और बीजेपी के लोग चाहते हैं कि किसी न किसी तरह इसको ख़त्‍म कर दिया जाए। संविधान से क्‍या-क्‍या मिला... मैं आपका बताता हूं। सबसे पहले संविधान कहता है कि हिंदुस्‍तान के सब लोगों को एक जैसा अधिकार मिलना चाहिए। संविधान आपको वोट देता है, लोकतंत्र देता है; संविधान ने करोड़ों लोगों को आरक्षण दिया... दलितों को, आदिवासियों को, पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिया।

* Congress candidate for the North East Delhi Lok Sabha seat Kanhaiya Kumar gets overwhelming support from the local people, and he will win with a huge margin—Subhash Chopra*

*मोदी X पर : I am extremely pained by the passing away of senior leader and MP from Chamarajanagar, Shri V. Sreenivasa Prasad Ji. He was a champion of social justice, having devoted his life to the welfare of the poor, downtrodden and marginalised. He was very popular for his various works of community service. Condolences to his family and supporters. Om Shanti.

*Atshi in X:ArvindKejriwal जी को जेल में भी अपनी नहीं बल्कि 2 करोड़ दिल्लीवासियों की चिंता है। 

आज जेल में मुलाक़ात के दौरान पूरे समय उन्होंने दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली, गर्मियों में दिल्ली में पानी की कमी न हो उसके इंतज़ाम करने के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री जी ने दिल्ली की अपनी माताओं-बहनों-बेटियों के लिए भी संदेश भेजा है कि, वो जल्द बाहर आयेंगे और दिल्ली की महिलाओं को प्रतिमाह ₹1000 देने का जो वादा किया है, वो ज़रूर पूरा करेंगे।

* Breaking: Cong candidate from Indore Akshay Bam withdraws nomination and joins BJP just hours before withdrawal deadline. The state Cong president Jitu Patwari is from Indore. Clearly, MP is one state where Congress has been unable to recover from its Vidhan Sabha setback and remains in disarray. Repeat: key to 2024 verdict lies in direct BJP vs Cong fights in central and north India. 

*INC प्रवक्ता श्रीनेते ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना हासन सीट से सांसद है, पूर्व प्रधानमंत्री HD देवगौड़ा जी का पोता है और 'मोदी परिवार' का हिस्सा है।

प्रज्वल रेवन्ना ने सैकड़ों महिलाओं का जीवन तबाह किया और देश छोड़कर भाग गया। 

इसके हजारों पॉर्न वीडियो वायरल हैं, जिनमें ये हर उम्र की महिला के साथ यौन शोषण कर रहा है। 

इन महिलाओं में पार्टी की कार्यकर्ता, घर के अंदर काम करने वाली महिलाएं, सांसद, जिला पंचायत की महिलाएं शामिल हैं।

नरेंद्र मोदी इसकी दरिंदगी के बारे में जानते थे, फिर भी उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना को अपना साझा उम्मीदवार बनाया। 

उसके साथ मंच साझा किया, उसकी तारीफ की, पीठ थपथपाई और उसके लिए वोट मांगा। 

#Metronewz:
.1. ‘संयुक्त राज्य अमेरिका’ वर्ष 2023 में सबसे अधिक सैन्य खर्च करने वाला देश बना है।

.2. केरल में सबसे बड़ा मंदिर महोत्सव ‘त्रिशूर पूरम 2024’ मनाया गया है।

.3. फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी सिट्रोएन ने पूर्व भारतीय कप्तान ‘महेंद्र सिंह धोनी’ को सिट्रोएन इंडिया का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है।

.4. भारतवंशी प्रोफेसर ‘कौशिक राजशेखर’ को जापान की इंजीनियरिंग अकादमी द्वारा अंतराष्ट्रीय फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।

.5. भारतीय मिल्क ब्रांड ‘नंदिनी’ आगामी T20 विश्वकप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड टीम का स्पॉन्सर बना है।

.6. रॉयटर्स फोटोग्राफर ‘मोहम्मद सलेम’ ने वर्ष 2024 का ‘वर्ल्ड प्रेस फोटो ऑफ द ईयर पुरस्कार’ जीता है।

.7. हाल ही में ‘कुवैत’ में पहली बार हिंदी रेडियो का प्रसारण शुरू हुआ है।

.8. ‘ब्राजील’ के घने वर्षावनों में बाघ (क्लाउडेड टाइगर कैट) की एक नई प्रजाति खोजी गई है।

.9. ग्रेट निकोबार की ‘शोम्पेन जनजाति’ ने पहली बार मतदान में भाग लिया है।

.10. एएफएमएस और ‘IIT दिल्ली’ ने सहयोगात्मक अनुसंधान और प्रशिक्षण के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। 

.11. प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग ने सिविल सेवा में मानव संसाधन विकास के क्षेत्र में सहयोग के लिए ‘कंबोडिया’ के सिविल सेवा मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। 

.12. यूनाइटेड किंगडम की संसद ने शरणार्थियों को रवांडा भेजने के लिए ‘रवांडा निर्वासन विधेयक’ (Rwanda Deportation Bill) पारित किया है।

.13. डेटा ट्रैफिक के मामले में ‘रिलायंस जियो’ दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर बना है।

.14. ITTF टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में ‘श्रीजा अकुला’ भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी बनी है।

.15. नाबार्ड ने विश्व पृथ्वी दिवस पर ‘जलवायु रणनीति 2030’ लॉन्च की है। 

.16. गुरुग्राम को भारत का सर्वश्रेष्ठ निजी घोषित किया है।

.17. हाल ही में ‘जम्मू कश्मीर’ में सभी अधिकारियों के लिए डिजिटल हस्ताक्षर अनिवार्य किए गए है।

.18. नई दिल्ली के ‘CSIR मुख्यालय’ में भारत की सबसे बड़ी जलवायु घड़ी का अनावरण किया गया है।

.19. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) द्वारा भारत का सबसे ‘हल्का बुलेट प्रूफ जैकेट’ विकसित किया गया है।

.20. अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले में स्थित टेल वैली वन्यजीव अभयारण्य में तितली की नई प्रजाति ‘नेप्टिस फिलारा’ की खोज की गई है।

.21. स्पेन में ‘महासागर दशक सम्मेलन 2024’ आयोजित किया गया है।

.22. बांग्लादेश की मशहूर गायिका ‘रेजवाना चौधरी बान्या’ को भारत सरकार द्वारा “पद्म श्री” पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

.23. ‘साइमन हैरिस टीडी’ आयरलैंड के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने हैं।

.24. ICC ने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर ‘युवराज सिंह’ को आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है।

.25. ‘नरसिंह यादव’ को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के एथलीट आयोग का अध्यक्ष चुना गया है।

.26. इटली में ‘G7 शिखर सम्मलेन 2024’ का आयोजन किया जाएगा।

.27. ‘अमिताभ चौधरी’ को एक्सिस बैंक का पुनः एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है।

.28. भारतीय वायुसेना ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह में ‘क्रिस्टल मेज-2 मिसाइल’ का सफल परीक्षण किया है।

.29. ASSOCHAM द्वारा आयोजित दूसरा वैश्विक IP लीडरशिप शिखर सम्मेलन ‘नई दिल्ली’ में आयोजित किया जाएगा।

.30. सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (SJVN) ने ‘हिमाचल प्रदेश’ राज्य में भारत की पहली ग्रीन हाइड्रोजन परियोजना शुरू की है।

.31. युगांडा ने आगामी T20 विश्व कप 2024 से पहले ‘अभय शर्मा’ को मुख्य कोच नियुक्त किया है।

.32. सऊदी तेल कंपनी ‘अरामको’ आगामी फीफा विश्वकप की स्पॉन्सर बनीं है।

.33. ‘कर्नाटक’ और ‘गुजरात’ राज्य स्वच्छ ऊर्जा को अपनाने में शीर्ष स्थान पर रहे है।

         *आप का दिन शुभ और मंगलमय हो*
                           *जय हो !!!*

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले