Metronewz:28/04/2024 रविवार, की बड़ी खबरें*#viralpost:#Breaking: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर लव

Metronewz:28/04/2024 रविवार, की बड़ी खबरें*#viralpost:#Breaking: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर लव

Share with
Views : 117

Metronewz:28/04/2024 रविवार, की बड़ी खबरें*#viralpost:#Breaking: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर लवली ने दिया अस्तीफ़ा
@highlight-खेला होवे: ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर में चढ़ते समय हुईं घायल-कुकी हमले में CRPF के दो जवान शहीद -नैनीताल के जंगल में लगी भयानक आग, सेना बुलाई-हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी -सुनीता केजरीवाल की राजनीति में एंट्री-बाहुबली धनंजय सिंह की बदली गई जेल-म्याऊं-म्याऊं' ड्रग बनाने वाली 3 लैब का भंडाफोड़-मोदी की कर्नाटक में आज 4 रैलियां -ओडिशा में आज राहुल की रैली-AAP विधायक अमानतुल्लाह को ED का समन-तिलक-हार्दिक की पारी गई बेकार, दिल्ली ने मुंबई को हराया -Centre allows export of 99,150 MT onion to six countries

*मणिपुर:  देर रात कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद

*बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर में चढ़ते समय हुईं घायल

*नैनीताल के जंगल में लगी भयानक आग, हाईकोर्ट कॉलोनी तक पहुंची, नैनी झील में नौकायन बंद, सेना बुलाई गई

*Lok Sabha Election 2024: सुनीता केजरीवाल की राजनीति में एंट्री, पूर्वी दिल्ली में किया रोड शो

*बाहुबली धनंजय सिंह की बदली गई जेल, जौनपुर से भेजा गया बरेली सेंट्रल जेल

*भारत आसानी से मंगा सकेगा कमांडो के हथियार, जर्मनी ने हटाया प्रतिबंध

*'म्याऊं-म्याऊं' ड्रग बनाने वाली 3 लैब का भंडाफोड़, गुजरात-राजस्थान में 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

*ओडिशा में आज राहुल की रैली:चुनाव प्रचार के लिए पहली बार राज्य का दौरा करेंगे; यहां लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी

*मोदी की कर्नाटक में आज 4 रैलियां:बेलगावी में पहली और बेल्लारी में चौथी जनसभा; कोल्हापुर में बोले थे- कांग्रेस 370 वापस लाएगी

*AAP विधायक अमानतुल्लाह को ED का समन:29 अप्रैल को दस्तावेजों के साथ पेश होने का कहा; 18 अप्रैल को वक़्फ़ घोटाले में 13 घंटे पूछताछ हुई थी

*हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी: VIDEO:कई इलाकों में माइनस में पहुंचा तापमान; 1 मई के बाद ही मौसम साफ होने की संभावना

*IPL 2024 LSG vs RR : राजस्थान ने लखनऊ को हराया, प्लेऑफ की राह लगभग साफ

*DC vs MI, IPL 2024 : तिलक-हार्दिक की पारी गई बेकार, दिल्ली ने मुंबई को हराया

#Metronewz:* Ministry-wise #viralpost:
•"Pension Portals of all Pension Disbursing Banks to be integrated in the Integrated Pensioners' Portal of Department of Pension & Pensioners' Welfare to ensure Ease of Living of Pensioners" says Secretary (P&PW)
•Text of Vice-President's Speech at Bharat Biotech Campus, Hyderabad
•Text of Vice-President's Speech at the 3rd convocation of National Sanskrit University, Tirupati
•Council of Scientific & Industrial Research(CSIR)-Indian Institute of Petroleumits(IIP)celebrated its 65th Foundation Day
•Centre allows export of 99,150 MT onion to six countries Bangladesh, UAE, Bhutan, Bahrain, Mauritius and Sri Lanka

*इंडी गठबंधन जिस तरह अलग अलग दिशा में चल रहा है बहुत मुमकिन है 25 मई से पहले दम तोड़ देगा -- *दिल्ली भाजपा प्रवक्ता*

नई दिल्ली,दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की इंडी गठबंधन दलों के लोकसभा चुनाव के प्रचार के पहले बड़े कार्यक्रम में इंडी गठबंधन की एकता के ढोल की पोल खुल गई। 

आज इंडी गठबंधन के प्रमुख दल आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी श्रीमति सुनिता केजरीवाल के रोड़ शो का आयोजन किया पर उसमे गठबंधन सहयोगी कांग्रेस का एक भी नेता नही पहुंचा।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरविंद्र सिंह लवली, पूर्व सांसद श्री संदीप दीक्षित एवं दिल्ली कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष श्री अनिल चौधरी पूर्वी दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हैं पर उन्होने आज श्रीमति सुनीता केजरीवाल से दूरी बना के रखी।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है की इंडी गठबंधन केवल सीट बटवारे तक ही सीमित है क्योंकि लोकसभा चुनाव के मात्र 7 माह बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव है और ऐसे में कोई भी आम आदमी पार्टी विधायक नही चाहता की उनके क्षेत्र का कोई कांग्रेस नेता फिर से सक्रिय हो या जमीन पर लोगों से जुड़े।

इसी तरह जो दो चार कांग्रेस नेता जमीन पर सक्रिय हैं वह अपने समर्थकों को आम आदमी पार्टी विधायकों एवं सांसद प्रत्याशी के सम्पर्क में नही आने देना चाहते।

श्री कपूर ने कहा है यह इंडी गठबंधन जिस तरह अलग अलग दिशा में चल रहा है बहुत मुमकिन है 25 मई से पहले दम तोड़ देगा।

* प्रियंका गांधी वाद्रा ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा - बहुत देर से इंतजार कर रहे हैं। मेरी बहने सब बैठी हैं काफी समय से, गर्मी भी बहुत है। आप सबको बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं बहुत आभारी हूं कि आप यहाँ इतने समय से मेरा इंतजार कर रहे हैं। श्री अमित देशमुख जी, श्रीमती विलासराव देशमुख जी, श्री शिवाजीराव कालगे जी, श्री धीरज देशमुख जी, श्री विनायक पाटिल जी, श्री त्र्यंबक भिसेजी, श्री बसवराज पाटील जी, मंच पर उपस्थित सभी नेतागण, सभी कांग्रेस के पदाधिकारी, सभी कार्यकर्तागण, सबका इस सभा में बहुत-बहुत स्वागत। राम-राम लातूरकर।

आई तुलजा भवानी की (जनसभा ने कहा - जय)। ये महान संतों की धरती है, संत श्रेष्ठ उदागर जी बाबा, श्री धोंडूतात्या महाराज जी, ख्वाजा बादशाह दरगाह जी की धरती भी है और डॉक्टर शिवलिंग शिवाचार्य जी की धरती भी है। इस धरती को मेरा नमन। देखिए, आपकी इस धरती ने, महाराष्ट्र ने सामाजिक न्याय का प्रतीक बनकर पूरे देश को दिखाया। शिवाजी महाराज जी, बाबा साहेब भीमराम अम्बेडकर जी, महात्मा ज्योतिराव फुले जी, सावित्री बाई फुले जी, सब यहाँ के बेटे-बेटियां रहे हैं। आज यहाँ खड़े होते हुए, आपसे बातचीत करते हुए मुझे बहुत गर्व महसूस होता है कि मैं आपके बीच आई हूं। क्या हुआ (जनसभा द्वारा दूसरी तरफ स्टेज पर आने के लिए कहने पर श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा )? उधर, लेकिन मेरी बहने तो सब इधर हैं, फिर मैं उनको नहीं दिखूंगी। उधर जाऊं (श्रीमती प्रियंका गांधी ने जनसभा में बैठी महिलाओं से पूछा) (महिलाओं ने हंसते हुए कहा - हाँ जाइए)।

* मल्लिकार्जुन खरगे ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बारपेटा असम का बहुत बड़ा महत्वपूर्ण स्थान है। यह महापुरुष शंकरदेव, महापुरुष माधवदेव की कर्मभूमि रही है... बारपेटा की इस महान भूमि को मैं नमन करता हूँ। ये सत्रा परंपरा का गढ़ रहा है और हमारे लिए ये भूमि इसलिए भी खास है कि भारत के पांचवें राष्ट्रपति फ़ख़रुद्दीन अली अहमद जी यहाँ से सांसद रहे और वो देश के राष्ट्रपति भी बने। तो ये पवित्र भूमि है, इस भूमि से ये दोनों नौजवान कॉन्टेस्ट कर रहे हैं... आप इन्हें जिताकर लाओ। इनका चिन्ह क्या है (जनसभा ने कहा- हाथ), अरे निशान क्या है (जनसभा ने फिर कहा- हाथ)... हाथ को वोट देने वाले सभी हाथ उठाइए।

तो ये सभी भाई हाथ उठाकर इन दोनों को आप आशीर्वाद दो। अगर आशीर्वाद देकर यहां से चुनकर जाएंगे तो हमारा 'इंडिया' गठबंधन पावर में आने वाला है और मोदी जी भागकर जाने वाले हैं और मैं मजाक़ नहीं कर रहा हूँ, सच में उनकी पार्टी हिल रही है और मोदी जी भी हिल रहे हैं, इसलिए वो हमेशा कांग्रेस पर टीका-टिप्पणी करते हैं, गांधी फैमिली पर टीका-टिप्पणी करते हैं। सोनिया गांधी जी को, इंदिरा गांधी जी को, राहुल गांधी जी को, प्रियंका गांधी को... सबको मोदी जी गालियां देते रहते हैं। गालियां इसलिए देते हैं क्योंकि वो कांग्रेस से डरते हैं और राहुल गांधी से डरते हैं और राहुल गांधी से डरने वाला आदमी बहुत दिन टिक नहीं सकता, आज नहीं तो कल उसको गद्दी छोड़कर जाना पड़ेगा।

इसलिए भाईयों, पिछले 10 सालों में कांग्रेस के समय शुरू हुई रेलवे लाइन आगे नहीं बढ़ पाई। मोदी जी तो कहते हैं – 'सबका साथ, सबका विकास'... अरे बाबा तुमने तो सबका सत्यानाश कर दिया और आज विकास कहां हैं, क्यों 10 साल में रेलवे लाइन नहीं आई? आप तो बुलेट ट्रेन चलाने वाले थे, कहां है बुलेट ट्रेन? अहमदाबाद से मुंबई तक तुम्हारी 500 किलोमीटर की बुलेट ट्रेन नहीं आई और बातें बड़ी-बड़ी करते हो। कहीं भी एक रेल अगर वो छोड़ते हैं तो वहां जाकर हरी झंडी दिखाते हैं। तो मैं आपसे यही वायदा करूँगा कि अगर गठबंधन की सरकार आएगी तो यहां की रेलवे लाइन हम पूरी कर देंगे।

* दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक जिहादी की ओर से एक हिंदू महिला की हत्या की घटना की कड़े शब्दों में निंदा: विहिप

नई दिल्ली,विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक जिहादी की ओर से एक हिंदू महिला की हत्या की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और आरोपी विधर्मी की फांसी की सजा देने की मांग की है।

विहिप इंद्रप्रस्थ ( दिल्ली) प्रांत के अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना, प्रांत मंत्री श्री सुरेंद्र गुप्ता और प्रांत संगठन मंत्री श्री सुबोध ने आज जहांगीरपुरी में पीड़ित परिवारजनों से मिलकर इस दुख की घड़ी में उनके प्रति संवेदनाएं और सहानुभूति प्रकट की।

उल्लेखनीय है कि एक जिहादी अपराधी ने बीते कल एक महिला को उसी के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या इसलिए की गई क्योंकि आरोपी  मृतक महिला की नाबालिग बेटी को बीते काफी समय से लगातार परेशान करता था और उसके साथ छेड़छाड़ करता था जिसका विरोध नाबालिग की मृतक मां करती थी। आरोपी जिहादी ने एक बार नाबालिग अबोध बच्ची का अपहरण भी कर लिया था लेकिन आरोपी खुद को नाबालिग बताकर बाल सुधारगृह से इस अपराध को अंजाम देने के बावजूद भी छूट गया।

 पीड़ित परिवार ने मांग की है कि इस निर्मम जिहादी को फांसी की सजा दी जाए। उन्होने बताया कि इस जिहादी ने झूठा आयु प्रमाण पत्र देकर खुद को नाबालिग साबित करने की कोशिश की है। अगर पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं करता और यह अपराधी छूट जाता है तो भविष्य में भी वह सुरक्षित नहीं रह पाएंगे। पीड़ित परिवार ने इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्दी सुनवाई करके आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है ।

विहिप के अध्यक्ष श्री खन्ना ने बताया की संकट की घड़ी में विहिप पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे आतंकवादी जिहादी अपने कुकर्मों से कभी बाज नहीं आते। बीते चार वर्षों से यह विधर्मी पीड़ित परिवार को धमकी दे रहा है और इस परिवार की नाबालिग बच्ची को लगातार परेशान कर रहा है। कुछ समय पहले उसने नाबालिग बच्ची को अगवा कर लिया था जिस मामले में आरोपी जिहादी पर मुकदमा भी चला लेकिन नाबालिग होने का झूठा षड्यंत्र रचकर वह बाल सुधार ग्रह से वापस आ गया और फिर से परिवार को धमकाने लगा ।

श्री खन्ना ने कहा की पीड़ित परिवार ने प्रशासन और पुलिस को कई बार इस जिहादी की आपराधिक हरकतों  के बारे में सूचित किया लेकिन प्रशासन ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया । इस पूरे घटनाक्रम में प्रशासन की ओर से गंभीर चूक हुई है।  प्रशासन की गलती के कारण ही इस विधर्मी की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि उसने नाबालिग बच्ची की मां की गोली मारकर हत्या कर दी ।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की अकर्मण्यता की वजह से ही इतनी बड़ी घटना घटी है। चार वर्षों से यह विधर्मी खुद को 17 वर्षों का बताता रहा है और इसकी आड़ लेकर बच रहा था।

श्री खन्ना ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन सिर्फ जहांगीरपुरी में विहिप के हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाली शोभा यात्राओं को रोकने में शक्ति दिखाता है लेकिन ऐसे गंभीर मामलों में कोई कार्रवाई नहीं करता। यह बहुत ही निंदनीय है।  

प्रांत मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि समाज को इस घटना से  सबक लेने की जरूरत है। ये घटना साबित करती है कि हिंदू समाज को जिहादी लोगों से दूरी बनाए रखने की कितनी जरूरत है।  प्रशासन की कार्य प्रणाली पर भी इस घटना के बाद बड़ा प्रश्न चिन्ह लग गया है।

 उन्होंने मांग की कि ऐसी गंभीर आपराधिक प्रवृत्ति के मामलों में आरोपी विधर्मी नाबालिग की आयु पर पुनः विचार किया जाना जरूरी है और इस गंभीर आपराधिक कृत्य के लिए ऐसे जिहादी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

* दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी दिल्ली राज्य परिषद् ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को समर्थन पत्र सौपा ।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी
कश्मीरी गेट
दिल्ली-110007
महोदय,
देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव चल रहे हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी दिल्ली राज्य परिषद ने दिल्ली राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया है।
इन चुनावों के दौरान हमारी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में विभिन्न प्रचार माध्यमों से उपरोक्त पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

       *आप का दिन शुभ और मंगलमय हो*
                           जय हो !!

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले