:*सोमवार,25/03/2024:बड़ी खबरें:#viralpost: *रंग बिरंगीं होली की हार्दिक शुभकामनाएं* * मंडी से कंगना

:*सोमवार,25/03/2024:बड़ी खबरें:#viralpost: *रंग बिरंगीं होली की हार्दिक शुभकामनाएं* * मंडी से कंगना

Share with
Views : 166

#Metronewz:*सोमवार,25/03/2024:बड़ी खबरें:#viralpost:
*रंग बिरंगीं होली की हार्दिक शुभकामनाएं*
 * मंडी से कंगना राणावत, मेरठ से अरुण गोविल चुनाव लड़ेंगे; संदेशखाली की पीड़ित को भी टिकट_ पीलीभीत सीट से जितिन लड़ेंगे चुनाव_            राजनाथ बोले- PoK की जनता भारत में विलय चाहती है, हमें हमला करने की जरूरत नहीं_ BSP के 16 उम्मीदवारों में से 7 मुस्लिम _नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला दोनों को BJP ने बनाया उम्मीदवार_ महाकाल में फूलों की होली हुई, अयोध्या में रामलला की पहली होली पर जुटे भक्त_ कांग्रेस ने जयपुर लोकसभा सीट से बदला उम्मीदवार_ प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी_ पाकिस्तान में भगत सिंह को न्याय दिलाने के लिए उनका मुकदमा दोबारा शुरू करने की मांग_ JNU छात्र संघ चुनाव- लेफ्ट की चारों पदों पर जीत_ 2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगा', वीके सिंह-अतुल गर्ग  को मिली ग़ाज़ियाबाद से टिकट _ गुजरात टाइटन्स ने छह रनों से मुंबई इंडियन्स को हराया

1_ भाजपा की पांचवीं लिस्ट में 111 नाम, मंडी से कंगना राणावत, मेरठ से अरुण गोविल चुनाव लड़ेंगे; संदेशखाली की पीड़ित को भी टिकट।*

*2_ सेलेब्स और पाला बदलकर आए नेताओं पर दांव, बागी-बड़बोले सांसदों से किनारा.BJP की पांचवीं लिस्ट जारी।*

*3_ चुनावी रंग और चटख: वरुण गांधी के नाम पर कयास और अटकलों पर लगा विराम, पीलीभीत सीट से जितिन लड़ेंगे चुनाव।*

*4_  भाजपा ने जारी की UP के उम्मीदवारों की सूची, वरुण गांधी का टिकट कटा; मां मेनका पर भरोसा कायम।*

*5_  लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका; नवीन जिंदल भाजपा में शामिल,नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला दोनों को BJP ने बनाया उम्मीदवार, घंटेभर पहले हुए थे पार्टी में शामिल।*

*6_ फरीदाबाद से एक गिरफ्तार। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार चोरी हुई है। कार सर्विस के लिए दिल्ली के गोविंदपुरी थी। 19 मार्च को ही सर्विस सेंटर से ही फॉर्च्यूनर कार चोरी हो गई। ड्राइवर की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज की है। पुलिस कार की तलाश में जुटी है।*

*7_  राजनाथ बोले- PoK की जनता भारत में विलय चाहती है, हमें हमला करने की जरूरत नहीं, वो खुद ही भारत में आ जाएगा।*

*8_ बिहार-मंत्री अश्विनी चौबे के साथ भाजपा ने दो सांसदों का टिकट काटा; महिला शून्य, जाति का ख्याल रखा।*

*9_ 'हर भाषा में आतंकी का मतलब आतंकी ही होगा, कोई इसका बचाव ना करे', सिंगापुर में बोले जयशंकर*

*10_ जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में ABVP को झटका, चारों सीटों पर लेफ्ट ने मारी बाजी।*

*11_ कांग्रेस ने जयपुर लोकसभा सीट से बदला उम्मीदवार, सुनील शर्मा के स्थान पर प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारा।*

*12_ महाकाल में फूलों की होली हुई, अयोध्या में रामलला की पहली होली पर जुटे भक्त, आज गुजिया-खीर का लगेगा भोग।*

*13_ राजस्थान ने लखनऊ को 20 रन से हराया, सैमसन की नाबाद 82 रन की पारी; पूरन-राहुल की फिफ्टी भी LSG को नहीं जिता सकी ।*

*14_ रोमांचक मुकाबले में गुजरात की जीत, गिल की अगुवाई में टीम ने मुंबई को छह रन से हराया।*

#Metronewz: *उपराष्ट्रपति धनखड़ ने देशवासियों की दी होली की शुभकामनाएं, लोगों से की ये अपील।*
श्री धनखड़ ने कहा,‘‘होली के इस पावन अवसर पर मैं सभी को स्नेहिल शुभकामनाएं और हार्दिक बधाई देता हूं।'' उन्होंने कहा कि रंगों का त्योहार होली हमारे सहयोग को प्रोत्साहित करने और वसंत ऋतु के स्वागत का परिचय देता है। यह पर्व न केवल जीवन के उत्सव का एक भव्य प्रतीक है बल्कि इसमें प्रकृति का अनुपम सौंदर्य भी शामिल है। होली हमारे रिश्तों को मजबूत बनाने, गिले-शिकवे और नवीन तथा जीवंत पलों को बढ़ावा देने का एक अनोखा अवसर होता है। उप राष्ट्रपति ने कहा,‘‘मैं आशा करता हूं कि होली का यह त्योहार हमारे जीवन को खुशियों, उम्मीदों और दोस्ती से जोड़ेगा।''

*चंद्रयान 3 की लैंडिंग साइट ''शिव शक्ति'' को मिली ग्लोबल पहचान, जानें पीएम मोदी ने क्‍यों रखा था ये नाम।*

खगोलविदों ने ब्रह्मांड की पहली मंदाकिनी के बनने की शुरुआत के समय यानी 12-13 अरब वर्ष पहले की हमारी आकाशगंगा के शुरुआती तारों के समूहों का पता लगाकर उन्हें ‘शक्ति' एवं ‘शिव' नाम दिया है। एक नए अनुसंधान से यह जानकारी मिली है। खगोल वैज्ञानिकों ने कहा कि अनुसंधान के निष्कर्ष से पता चलता है कि तारों के ये शुरुआती समूह आज के समय के बड़े शहरों के आकार के समान थे।

*भगोरिया उत्सव में मांदल की थाप पर थिरके आदिवासी, 50 गांवों के लोग हुए शामिल।*
सीहोर जिले के लाड़कुई क्षेत्र में होलिका दहन के पूर्व भगोरिया मेले का आयोजन किया जाता है। बारेला समाज में भगोरिया मेला का बहुत महत्व है। भगोरिया मेले में शामिल होने के लिए दूर दराज से लोग पहुंचे हैं।

*अंतरात्मा मर चुकी है', PM मोदी के खिलाफ अपशब्द कहने वाले DMK मंत्री पर भड़की BJP, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत।*
प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने I.N.D.I.A. गठबंधन पर निशाना साधा। बीजेपी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन की अंतरात्मा मर चुकी है। बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा कि मंत्री ने अपमानजनक टिप्पणियां कर निचले स्तर के व्यवहार का परिचय दिया है।

*SRM Contractors IPO : 26 मार्च को खुलेगा इश्यू, 130 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी।*
SRM Contractors IPO : एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स ने 130.2 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। पब्लिक इश्यू पूरी तरह से 62 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को मिलेगी। निवेशक कम से कम 70 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 70 के मल्टीपल में बोली लगा सकते है।

*मंत्रियों की संतानों और रिश्तेदारों को टिकट देना वंशवादी राजनीति नहीं: सिद्धरमैया*
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची में, कांग्रेस ने 21 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद और पांच मंत्रियों की संतानों को कर्नाटक के चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की।

*नागौर सीट पर गठबंधन: हनुमान बेनीवाल के पिता नहीं चाहते थे बेटा कांग्रेस की तरफ जाए।*
राजस्‍थान के दिग्‍गज जाट नेता हनुमान बेनीवाल का जन्‍म 2 मार्च 1972 को राजस्‍थान के नागौर जिले के गांव बरनगांव में रामदेव और माता मोहिनी देवी के घर हुआ। साल 2009 में हनुमान बेनीवाल की शादी कनिका बेनीवाल से हुई। इनके एक बेटा व बेटी है। पूर्व में भाजपा से विधायक रहे हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा से गठबंधन किया था और जीतकर नागौर सांसद बने थे। उस समय हनुमान बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस की डॉ. ज्‍योति मिर्धा से हुआ था। खास बात यह है कि इस बार भी हनुमान बेनीवाल व ज्‍योति मिर्धा आमने-सामने हैं। फर्क बस इनता है कि इस बार ज्‍योति मिर्धा भाजपा उम्‍मीदवार और हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन करके हैं।

*मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भूपेश बघेल पर कसा तंज, बोले- ‘जस करनी, तस भरनी।’*

भूपेश बघेल की नियत पाक साफ हैं तो उन्हें डरने की क्या जरूरत है? हां, लेकिन अगर उन्होंने ऐसा कुछ भी किया है तो जो जैसा करता है उसे वैसा भरता ही है। बता दें कि हाल ही में कांकेर के दौरे के दौरान सीएम साय ने कहा था कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी रिश्वत लेने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

*पाकिस्तान में भगत सिंह को न्याय दिलाने के लिए उनका मुकदमा दोबारा शुरू करने की मांग।*
लाहौर:  अविभाजित भारत के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों- भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव- की 93वीं बरसी पर यहां उनके समर्थकों और अनुयायियों ने उन्हें न्याय सुनिश्चित करने के लिए उनका मुकदमा उसी तरह फिर से शुरू करने की मांग की, जैसा पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो के मामले में किया गया।
ब्रिटिश शासकों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को हुकूमत के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में मुकदमा चलाने के बाद 23 मार्च, 1931 को यहां शादमान चौक पर फांसी दे दी थी।

*पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, देश में राफेल जेट लाने में निभाई थी प्रमुख भूमिका।*
भदौरिया 30 सितंबर, 2019 से लेकर 30 सितंबर, 2021 तक देश के वायुसेना प्रमुख थे।  वह उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के बाह तहसील के रहने वाले हैं। उन्होंने भारत को राफेल जेट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह उस टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जो फ्रांस के साथ विमानों के लिए बातचीत कर रही थी।

*बांग्ला भाषी मुसलमानों को तभी मूल निवासी मानेंगे, जब...' CM हिमंत बिस्व शर्मा ने रख दी शर्त।*
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने कहा है कि बांग्ला-भाषी मुसलमानों को तभी राज्य का मूल निवासी ‘खिलोंजिया’ माना जाएगा, जब वे बाल-विवाह और बहुविवाह जैसी प्रथाओं को छोड़ देंगे। शर्मा ने इससे पहले राज्य के बांग्ला-भाषी मुस्लिम समुदाय को सामाजिक कुरीतियों के लिए जिम्मेदार बताया था। इस समुदाय में अधिकतर बांग्लादेश से संबंध रखने वाले हैं।

*AI 84% सरकारी नौकरियों को कब्जा सकता है- स्टडी*

*पहली लिस्ट में ही मायावती ने दे डाली अखिलेश यादव को टेंशन, BSP के 16 उम्मीदवारों में से 7 मुस्लिम।*
बसपा की इस सूची के बाद सियासी गलियारों में मायावती के इस कदम को कई तरह से देखा गया। एक्सपर्ट्स की मानें तो मुस्लिम-यादव (एमवाई) फॉर्मूला के जरिए सोशल इंजीनियरिंग करने वाले अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) को इससे चुनाव में तगड़ी टक्कर मिल सकती है।

*गिफ्ट देने की जगह पीएम मोदी को वोट दें', दुल्हे के पिता ने अनोखा शादी कार्ड देकर मेहनामों से की ये खास अपील।*
टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक रिपोर्ट में कहा- निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी की एक तस्वीर है, जिसमें संदेश है। "नरेंद्र मोदी के लिए एक वोट सबसे अच्छा उपहार होगा जो आप दे सकते हैं।" तेलंगाना में अनोखी शादी आगामी 4 अप्रैल को पटानचेरु में होगी। संगारेड्डी जिले में रहने वाले नंदिकंति नरसिमलु और उनकी पत्नी नंदिकंति निर्मला अपने इकलौते बेटे की शादी का जश्न मना रहे हैं। उनके बेटे साई कुमार की शादी महिमा रानी के साथ होने वाली है।

*पीएम मोदी ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं, कहा-नई ऊर्जा और उत्साह लेकर आए ये त्योहार।*
 देशभर में रंगों का पर्व होली धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा- देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं, स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए।  आज रात, होलिका दहन का त्योहार मनाया जाएगा। लकड़ी और घास का ढेर लगाकर उसमें आग लगाई जाएगी और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक मनाया जाएगा। कल रंगों का त्योहार होली देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। लोग एक-दूसरे पर रंग डालकर, गुलाल उड़ाकर और मिठाइयां बांटकर होली का जश्न मनाएंगे। यह त्योहार लोगों को एकजुट होने और आपसी भेदभाव मिटाने का संदेश देता है।

#Metronewz:*सोमवार, 25 मार्च 2024 के मुख्य समाचार*

* राजनाथ बोले- PoK की जनता भारत में विलय चाहती है:हमें हमला करने की जरूरत नहीं, वो खुद ही भारत में आ जाएगा

* लेह में रक्षामंत्री ने जवानों के साथ होली खेली:कहा- लद्दाख शौर्य और पराक्रम की राजधानी

* JNU छात्र संघ चुनाव- लेफ्ट की चारों पदों पर जीत:धनंजय प्रेसिडेंट और अविजीत वाइस प्रेसिडेंट बने; 12 साल में सबसे ज्यादा 73 फीसदी वोटिंग हुई

* कांग्रेस ने 5वीं लिस्ट जारी की:राजस्थान से दो नाम, सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट; महाराष्ट्र में एक कैंडिडेट घोषित

* भाजपा को वरुण की जगह जितिन पर भरोसा, मेनका फिर उम्मीदवार; कंगना-अरुण गोविल भी लड़ेंगे चुनाव

* किसी भी भाषा में 'आतंकवादी आतंकवादी होता है', किसी को भी इसे माफ करने या उसका बचाव करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए: जयशंकर

* कर्नाटक सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दरख्वास्त- सूखा प्रबंधन के लिए फंड जारी करे केंद्र

* उद्योगपति और पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल बीजेपी में हुए शामिल मोदी के 'विकसित भारत' के एजेंडे में देना चाहते हैं योगदान

* मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जनता के साथ खेलेंगे होली, प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

* प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद 200 करोड़ रुपये से अधिक की हुई जब्ती

* '2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगा', वीके सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, गाजियाबाद से दो बार से रहे हैं सांसद

* वैश्विक गेमिंग क्षेत्र में भारत चैंपियन के रूप में उभरा, दुनिया के अकेले 568 गेमर्स भारतीय

* आर्कियोलॉजिस्ट केके मुहम्मद का दावा- धार की भोजशाला में था सरस्वती माता का मंदिर

* महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर आ सकता है संकट, अजित पवार गुट ने दे दी धमकी

* कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस पद से इस्तीफा देने वाले अभिजीत गंगोपाध्याय को बीजेपी ने दिया टिकट, TMC को उसके गढ़ में देंगे टक्कर

* हिरासत से आदेश देना केजरीवाल को पड़ा भारी, अब ED लेगी यह ऐक्शन

* नागपुर में चढ़ा सियासी पारा, गडकरी बोले- 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतूंगा, कांग्रेस ने भी ठोकी ताल

* Arvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल के लिए इंडिया गठबंधन एकजुट, 31 मार्च को AAP-कांग्रेस की दिल्ली में मेगा रैली

* मॉस्को अटैक का नया VIDEO आया सामने, अंधाधुंध फायरिंग करते दिखे आतंकी,अब तक 133 लोगों की मौत

* Modi for 2024: भाजपा के समर्थन में आस्ट्रेलिया में 'मोदी फॉर 2024' अभियान, लोगों ने खुद को बताया 'मोदी का परिवार'

* Sandeshkhali: संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्र लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, भाजपा ने बंगाल के बशीरहाट से बनाया उम्मीदवार

* IPL 2024 GT Vs MI: रोमांचक मुकाबला में गुजरात टाइटन्स ने छह रनों से मुंबई इंडियन्स को हराया

* RR vs LSG, IPL 2024 : राहुल और पूरन के अर्धशतक बेकार, राजस्थान 20 रन से जीता

             *आप का दिन शुभ और मंगलमय हो *

#Metronewz: Ministry-wise #viralpost:
•Payroll Data: EPFO adds 16.02 lakh net members during January 2024
•Raksha Mantri Shri Rajnath Singh celebrates Holi with soldiers in Leh
•Vice-President greets the nation on the eve of Holi
•PRESIDENT OF INDIA'S GREETINGS ON THE EVE OF HOLI

-India Alliance will hold a huge rally at Ramlila Maidan on March 31 to protect democracy and misuse of constitutional institutions by BJP:Arvinder Singh Lovely

- नई दिल्ली के जोधपुर हाउस में मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के साथ दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रकोष्ठ की यूनिट और जोधपुर हाउस के अधिकारियों कर्मचारियों ने फूलों की होली मनाई।

     मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस अवसर पर दिल्ली स्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों को होली की शुभकामनाएं दी।

               होली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री रामचंद्र, श्री बद्रीलाल सहित सुरक्षा प्रकोष्ठ के सभी अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों के साथ&साथ राजस्थान गेस्ट हाउस के जनरल मेनेजर श्री हेमंत कांत, जोधपुर हाउस के मैनेजर श्री सरोज तिवारी और सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी शिवराम मीना और उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को फूल और गुलदस्ते भेंट कर होली मनाई।

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले