Metronewz:*शुक्रवार,14/06/2024 की बड़ी खबरें #viralpost: #BREAKING:Rain likely in Delhi today; north

Metronewz:*शुक्रवार,14/06/2024 की बड़ी खबरें #viralpost: #BREAKING:Rain likely in Delhi today; north

Share with
Views : 164

#Metronewz:*शुक्रवार,14/06/2024 की बड़ी खबरें #viralpost:
#BREAKING:Rain likely in Delhi today; north India sizzles under heatwave at 47*C 
*नई जंग की आहट ! हिजबुल्ला का इजरायल पर सबसे बड़ा हमला; लेबनान से दागे 200 रॉकेट, कई इलाकों में भड़की आग
*NEET UG 2024:  सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला:  दोबारा परीक्षा देंगे छात्र, NEET  ग्रेस अंक रद्द
*पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर सुरक्षा पर बैठक की, अधिकारियों से आतंकवाद विरोधी क्षमताओं को तैनात करने को कहा
*चीनी व रूसी हैकरों ने अमेरिकी विदेश विभाग के 60000 ईमेल चुराए, Microsoft ने कबूली अपनी गलती

*कुवैत अग्निकांड: मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देगी तमिलनाडु सरकार

*NDA सरकार एक साल में गिर जाएगी, 'इंडिया' गठबंधन विकल्प के रूप में सामने आ सकता आप नेता संजय सिंह

*कुवैती अमीर ने दिखाया बड़ा दिल, 45 भारतीयों के शव को अपने प्‍लेन से भेजेंगे भारत, मुआवजे का ऐलान

*एटीट्यूड नहीं बदला तो एक्शन होगा:जयशंकर के फिर विदेश मंत्री बनने से घबराया चीन

*पहली विदेश यात्रा के लिए PM मोदी इटली रवाना, जॉर्जिया मेलोनी से करेंगे मुलाकात, G7 समिट में लेंगे हिस्सा

*26 जून को होगा स्पीकर का चुनाव, लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर JDU-TDP की नजर

*अजीत डोभाल फिर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, पीके मिश्रा पीएमओ के प्रधान सचिव पर बरकरार, पीएम ने दो और सलाहकार नियुक्त किए

*बकरीद पर सड़क पर नहीं होगी नमाज, सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को दिया साफ निर्देश

*2024 में भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए 8% की मजबूत वृद्धि की भविष्यवाणी- CII

*उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव: अब तक 10 की हुई मौत, कई लोग झुलसे, सैकड़ों हेक्टेयर वन संपदा राख

*T20 World Cup 2024: बांग्लादेश का सुपर 8 में पहुंचने का सपना बरकरार, शाकिब ने 2 साल बाद जड़ी फिफ्टी

*भारत की दिव्या देशमुख बनी विश्व जूनियर चैम्पियन , 15 साल का सूखा किया खत्म

*केजरीवाल सरकार जवाब दे की दस वर्ष पहले  600 करोड़ का लाभ देने वाला दिल्ली जल बोर्ड आज 73000  करोड़ के घाटे में कैसे -- दिल्ली भाजपा

आज माननीय सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सुश्री आतिशी एवं पूरी केजरीवाल सरकार की ओछी राजनीति की पोल खुल गई है -- बाँसुरी स्वराज 

आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में पानी के संकट एवं टैंकर माफिया को केवल बढ़ावा दिया है : बाँसुरी स्वराज

माननीय सुप्रीम कोर्ट का यह कहना की अगर दिल्ली सरकार टैंकर चोरी नही रोक सकती तो हम इसे दिल्ली पुलिस को सौंप देते हैं केजरीवाल सरकार पर तमाचा है -- बाँसुरी स्वराज 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कल पालम विधायक भावना गौड़ के कार्यकर्ताओं के टैंकर घोटाले का पर्दाफाश किया था , सुश्री आतिशी बतायें उन पर क्या कारवाई की -- दिल्ली भाजपा प्रवक्ता 

नई दिल्ली ,दिल्ली के कई इलाके जल संकट कटौती की स्थिति से जूझ रहे हैं और दिल्लीवासियो को हो रही समस्या के बीच आज माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को फटकार लगाई गई जिसके बाद दिल्ली प्रदेश भाजपा की मंत्री एवं नवनिर्वाचित सांसद सुश्री बाँसुरी स्वराज, मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर एवं कार्यालय मंत्री श्री बृजेश राय की उपस्थिति में मीडिया को सम्बोधित किया।  

सांसद सुश्री बाँसुरी स्वराज, ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए साफ़ किया कि दिल्ली में जल की कमी का कोई संकट नही है, असल में दिल्ली में एक ओर जल वितरण के लिए समर एक्शन प्लान का अभाव है और दूसरी ओर सरकार जल लीकेज से होने वाली बर्बादी को रोकने में असमर्थ रही है।

सुश्री बाँसुरी स्वराज ने कहा की भाजपा लगातार कहती रही है की दिल्ली को सभी स्त्रोत्रों से एग्रीमेंट अनुसार पूरी पानी मिल रहा है और यदि किसी भी कारण से सरकार को दिल्ली के लिए अतिरिक्त पानी चाहिए तो उसे या आपसी बातचीत से पड़ोसी राज्यों से लेना होगा या फिर यमुना नदी बोर्ड से मांगना होगा।

सुश्री बाँसुरी स्वराज ने कहा की यह खेदपूर्ण है की दिल्ली की जल चोरी एवं बर्बादी रोकने में असफल केजरीवाल सरकार ने खुद की गलतियों से उत्पन्न समस्या को पानी की कमी का संकट बता कर पड़ोसी राज्यों पर डालने का प्रयास किया और मामले को माननीय सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी ले गई। 

दिल्ली की जल मंत्री सुश्री आतिशी एक ओर लगातार कहती रहीं की हिमाचल प्रदेश हमें अतिरिक्त जल देना चाहता है और दूसरी ओर हरियाणा पर पूरा जल का देने का आरोप लगाती रहीं।

सांसद बाँसुरी स्वराज ने बताया की आज केजरीवाल सरकार और उसकी मंत्री सुश्री आतिशी की पोल पूरी तरह खुल गई जब माननीय सुप्रीम कोर्ट में हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा हमारे पास कोई अतिरिक्त जल नही वहीं हरियाणा ने भी माननीय कोर्ट को संतुष्ट किया की वह पूरा जल दिल्ली को दे रहा है।

हिमाचल प्रदेश एवं हरियाणा राज्यों के तर्क सुनने के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई की आखिर क्यों वह 2019 से साल दर साल हर गर्मी में माननीय सुप्रीम कोर्ट आती है जबकि जल आवंटन समस्या का समाधान पड़ोसी राज्यों से बातचीत अथवा यमुना नदी बोर्ड से बात करने से ही निकल सकता है। 

माननीय सुप्रीम कोर्ट का यह कहना की अगर दिल्ली सरकार टैंकर चोरी नही रोक सकती तो हम इसे दिल्ली पुलिस को सौंप देते हैं केजरीवाल सरकार पर तमाचा है।

माननीय कोर्ट ने तुरंत यमुना नदी बोर्ड जाने के निर्देश के साथ दिल्ली सरकार की याचिका का निबटारा कर दिया।

सांसद बाँसुरी स्वराज ने कहा की आज माननीय सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सुश्री आतिशी एवं पूरी केजरीवाल सरकार की ओछी राजनीति की पोल खुल गई है।

सुश्री स्वराज ने कहा की अब यह स्पष्ट है की मंत्री आतिशी केवल ओछी राजनीति करती रही हैं।

आज केजरीवाल सरकार जवाब देह है की दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री श्रीमति शीला दीक्षित के कार्यकाल में 600 करोड़ के लाभ पर चलने वाला दिल्ली जल बोर्ड आज 73000  करोड़ के घाटे में पहुंच चुका है। ये प्रश्न सही रूप से विवेचना करने वाला है।   

सुश्री स्वराज ने कहा दिल्ली में पानी वितरण का नेटवर्क बुरी तरह प्रभावित हो चुका है ,  इन्फ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन वाटर स्टोरेज सिस्टम सब चरमरा रहा है,  खस्ताहाल है, जो लगभग 52 % पानी को बर्बाद कर रहा है।  जल बोर्ड के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर सरकार को ध्यान देना चाहिए था। पाइपों की मरम्मत करानी चाहिए था लेकिन नहीं काम के जगह केवल राजनीती करने वाली इस सरकार ने मुफ्त में पानी देने का वादा कर जनता के साथ जो छल कर रही है वास्तव में वो अत्यंत पीड़ादायक है।  उल्लेखनीय है इस समय केजरीवाल सरकार केवल  और केवल अपने निष्काम को छुपाने के लिए राजनीती कर रही है।

मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर ने कहा की जल मंत्री लगातार कहती हैं  की हम पानी टैंकर कालाबाजारी रोकना चाहते हैं पर कल ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पालम की विधायक के आसपास के कार्यकर्ताओं के द्वारा चलाये जा रहे टैंकर घोटाले का पर्दाफाश किया था जिसके बाद दिल्ली की जनता जानना चाहती है की आखिर सुश्री आतिशी एवं आम आदमी पार्टी ने अपने इन टैंकर माफिया नेताओं पर क्या कार्यवाही की।

*Delhi Govt. Appeals :दिल्ली वासियों से अपील 

* पानी की टंकियों को overflow ना होने दें 
* अपनी गाड़ियों को pipe से ना धोएं 
* जब तक पानी की किल्लत रहती है, तब तक supply के पानी को garden के लिए इस्तेमाल ना करें 
*Washing machine में भी सोच-समझकर पानी का इस्तेमाल करें 
* Bathroom में shower की जगह बाल्टी का इस्तेमाल करें

*Atishi on X:जेल में रहते हुए भी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को ख़ुद के पहले दिल्लीवासियों की फ़िक्र है।

आज जेल में उनसे हुई मुलाक़ात के दौरान उन्होंने सबसे पहले शहर में बिजली और पानी की स्थिति पर रिपोर्ट ली।  मुझे निर्देश दिये हैं कि दिल्लीवालों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। सभी विधायकों को ग्राउंड पर उतरकर लोगों की समस्या सुलझाने के लिए कहा है।

जेल के अंदर हो या बाहर, केजरीवाल जी दिल्लीवासियों के बेहतरी के लिए काम करते रहेंगे।*

           *आप का दिन शुभ और मंगलमय हो सुप्रभात....!*

                          जय हो!!

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले