Metronewz: गुरुवार:08/02/2024 की बड़ी खबरें : #viralpost: * *_दिल्ली पुलिस ने दिल्ली रेलवे स्टेशन से

Metronewz: गुरुवार:08/02/2024 की बड़ी खबरें : #viralpost: * *_दिल्ली पुलिस ने दिल्ली रेलवे स्टेशन से

Share with
Views : 130

#Metronewz: गुरुवार:08/02/2024 की बड़ी खबरें : #viralpost:
* *_दिल्ली पुलिस ने दिल्ली रेलवे स्टेशन से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया पिछले साल ही रियाज भारतीय सेना से रिटायर हुआ है और तबसे कुपवाड़ा में एक्टिव था गोला–बारूद की रिकवरी

*कांग्रेस के ‘पतन’ पर मेरी संवेदनाएं, 40 सीट ही बचा ले अगले चुनाव में: प्रधानमंत्री मोदी*
कांग्रेस पर  वार करते हुए कहा कि आजादी के बाद इतने लंबे समय तक देश की सत्ता पर काबिज रहने वाली पार्टी के पतन और गिरावट को लेकर उनके मन में संवेदनाए हैं और वह ‘‘प्रार्थना'' करेंगे कि वह अगले आम चुनाव में 40 सीट बचा ले। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि वह प्रार्थना करेंगे कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीट ही बचा ले।
तृणमूल प्रमुख ने कहा कि था कि आम चुनाव में कांग्रेस 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी।

*PM Modi Speech Highlights: अगले पांच साल में क्या-क्या होगा।*
*1-पीएम मोदी ने कहा, हमारा तीसरा टर्म दूर नहीं है।*
*2- इसे मोदी 3.0 कहा जा रहा है।*
*3- हम देश का विकास घटने नहीं देंगे।*
*4-गरीबों को मुफ्त अनाज देते रहेंगे।*
*5- अगले पांच साल में देश में हर गरीब का अपना घर होगा।*
*6- हर घर में पाइप से रसोई गैस जाएगी।*
*7- हर खेल में भारत का झंडा ऊंचा फहराएगा।*
*8- अस्पतालों में इलाज फ्री मिलेगा।*
*9- नई बुलेट ट्रेन चलेंगी।*
*10- किसानों को सम्मान निधि मिलती रहेगी।*

*'पाकिस्तान ने सभी व्यापार को ‘एकतरफा’ रोक दिया', संसद में केंद्र सरकार ने बताया सच।*

'पाकिस्तान ने सभी व्यापार को ‘एकतरफा’ रोक दिया', संसद में केंद्र सरकार ने बताया सच
मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ समुद्री और हवाई मार्गों के माध्यम से यह व्यापार जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट इनलैंड कंटेनर डिपो तुगलकाबाद मुंद्रा एसईजेड एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स मुंबई और एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स हैदराबाद सहित अन्य के माध्यम से किया जा रहा है। मध्य एशियाई देशों के साथ व्यापार की संभावना पर उन्होंने कहा क‍ि हमने पाकिस्तान के साथ व्यापार बंद नहीं किया है।

भारत ने पाक के साथ व्यापार बंद नहीं किया
मध्य एशियाई देशों के साथ व्यापार की संभावना पर एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा क‍ि हमने पाकिस्तान के साथ व्यापार बंद नहीं किया है। मध्य एशिया के साथ व्यापार के संबंध में हमारी कोई भी लेनदेन व्यवस्था पाकिस्तान के माध्यम से होनी है। इसलिए, यह है व्यापार मार्ग खोलने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है। पटेल ने कहा कि व्यापार पर निलंबन भारत द्वारा नहीं बल्कि पाकिस्तान द्वारा ‘एकतरफा’ लगाया गया था। उन्होंने कहा क‍ि इसलिए जिम्मेदारी पाकिस्तान की है क्योंकि पारगमन उनके क्षेत्र से होना होगा।

पाक के साथ कबसे बंद है व्यापार?
2019 में नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित कर दिया और इस्लामाबाद में अपने उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया था। भारत का पक्ष है क‍ि वह पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंधों की इच्छा रखता है, जबकि इस बात पर जोर देता रहा है कि इस तरह के जुड़ाव के लिए आतंक और शत्रुता से मुक्त माहौल बनाने की जिम्मेदारी इस्लामाबाद पर है।

*"पिछड़ी जातियों में जो लोग आरक्षण से फायदा ले चुके हैं, उन्हें अब इससे बाहर निकलना चाहिए"**सुप्रीम कोर्ट ने कहा।।*

-*_पत्नी को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजा, पत्नी ने वहां की दूसरी शादी_* 

*पति ने कहा, "जमीन बेचकर अच्छे भविष्य के लिए पत्नी को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजा था, अब पत्नी धमकी देती है।*

*राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को तोड़ने का काम किया है। वहीं उन्होंने पंडित जवाहर नेहरू के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस आरक्षण की बात करती है, लेकिन वह शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ रही है।*
*पीएम मोदी के राज्यसभा में दिए भाषण की 10 बड़ी बातें।*

*दिल्ली में साउथ का एक्शन! आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया तो कल केरल सीएम विजयन करेंगे विरोध प्रदर्शन।*

ग्रांट्स बंटवारे को लेकर केंद्र पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के सभी कांग्रेसी विधायक, सांसद और विधान परिषद सदस्य दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

*50 करोड़ लोगों के लिए आने वाली है बड़ी खुशखबरी, लोकसभा चुनाव से पहले सरकार लेगी फैसला।*
लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है। यह फैसला है न्यूनतम मजदूरी को लेकर। सरकार यह तय कर सकती है कि देश के लोगों को कम से कम कितनी मजदूरी मिलेगी। न्यूनतम मजदूरी तय हो जाने के बाद किसी भी काम के लिए उससे कम पैसे नहीं मिलेंगे। 06 साल बाद अब न्यूनतम मजदूरी बढ़ने की उम्मीद है। साल 2017 में पहली बार न्यूतम मजदूरी में बदलाव किया गया था। उसके बाद इसमें बदलाव नहीं किया गया है। इसे बढ़ाने के लिए अब सरकार सिर्फ पैनल की सिफारिशों का इंतजार कर रही है।

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में न्यूनतम वेतन बढ़ सकता है। अधिकारियों का अनुमान है कि 2021 से एसपी मुखर्जी के नेतृत्व वाली एक विशेषज्ञ समिति द्वारा निर्धारित अनुशंशा को इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आगामी आम चुनावों से पहले लागू किया जा सकता है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जून 2024 तक तीन साल के कार्यकाल के लिए स्थापित समिति अपनी रिपोर्ट सौंपने वाली है। यह रिपोर्ट लगभग पूरी हो चुकी है और अंतिम रूप दिया जाने वाला है।

*मध्यप्रदेश ,प्रदेश कांग्रेस को लगा करारा झटका, जबलपुर महापौर अन्नू ने BJP का दामन थामा।*

MP में लोकसभा चुनाव से पहले दल बदल का सिलसिला शुरू हो चुका है, जहां कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जबलपुर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नु ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. राजधानी भोपाल में अन्नू को सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी में शामिल करवाया. इधर, अन्नू ने बीजेपी का दामन थामते ही कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा है।

-*_गडकरी ने अरुणाचल में फ्रंटियर हाईवे के लिए 1,640 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी_*
नई दिल्ली : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 फ्रंटियर हाईवे के निर्माण के लिए 1,640.91 करोड़ रुपये के दो प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. इस पैकेज के हिस्से के रूप में मंत्री ने एनएच-913 के खारसांग-मियाओ-विजयनगर-गांधीग्राम खंड के निर्माण के लिए 1014.59 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है.
गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) मोड पर विकसित यह परिवर्तनकारी 61.55 किलोमीटर लंबी सड़क, सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने का वादा करती है.
उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि फ्रंटियर हाईवे का उद्देश्य अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों की ओर रिवर्स माइग्रेशन को प्रोत्साहित करके प्रवासन पर अंकुश लगाना है. मंत्री ने कहा कि यह परियोजना महत्वपूर्ण नदी घाटियों को जोड़ने, कई जलविद्युत परियोजनाओं के विकास को बढ़ावा देने और प्राचीन, कम आबादी वाले ऊपरी अरुणाचल क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक सड़क बुनियादी ढांचे की सुविधा प्रदान करती है.
गडकरी ने एनएच-913 के सरली-हुरी खंड को शामिल करते हुए पैकेज-1 के निर्माण के लिए 626.92 करोड़ रुपये भी मंजूर किए हैं. मंत्री ने कहा कि कुरुंग कुमेय जिले में ईपीसी मोड पर क्रियान्वित इस 35 किलोमीटर की परियोजना का उद्देश्य निर्बाध और सुरक्षित यातायात प्रवाह सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह क्षेत्र के गांवों के लिए साल भर कनेक्टिविटी स्थापित करता है, जिससे जिले के पहाड़ी इलाकों में सामाजिक-आर्थिक विकास होता है।।

*कम किराए में अयोध्या ले जाएगी पैलेस ऑन व्हील्स*

राजस्थान की सबसे रॉयल ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स अब अयोध्या की यात्रा भी करवाएगी। दुनिया की दूसरी सबसे लग्जरी ट्रेन का खिताब अपने नाम कर चुकी ट्रेन के रूट में 42 साल बाद बदलाव होने जा रहा है। अयोध्या की यात्रा से इसकी शुरुआत होगी।
कई बदलावों के साथ यह शाही ट्रेन मई में अपने पहले धार्मिक रूट के लिए निकलेगी। राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (RTDC) ने इसे गुजरात की एक प्राइवेट कंपनी को संचालन के लिए दिया है।
इस बार पैलेस ऑन व्हील्स को चलाने का समय 8 महीने से बढ़ाकर 10 महीने तक कर दिया है। आगे इसे 12 महीने किया जा सकता है।
कंपनी पैलेस ऑन व्हील्स से अब धार्मिक यात्रा भी करवाएगी। इसका संचालन मई में शुरू होगा। दिल्ली से 6 दिन की इस धार्मिक यात्रा शुरुआत हाेगी। पैलेस ऑन व्हील्स दिल्ली से अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा और वृंदावन ले जाएगी।
बोहरा ने बताया कि सामान्य यात्रा के दौरान ट्रेन में नॉनवेज और शराब सर्व जाती है क्योंकि इसमें कई विदेशी और देसी पर्यटक भी रहते हैं। धार्मिक यात्रा के दौरान कंपनी मेन्यू में से नॉनवेज को हटाएगी। यात्रा के दौरान शराब भी नहीं मिलेगी। यात्रियों को मिलने वाले खाने में प्याज और लहसुन भी नहीं होगा। खास बात ये है कि ट्रेन जिन-जिन धार्मिक रूट से गुजरेगी, वहां की राम और कृष्ण धुन सुनाई देगी।।।

-*"पिछड़ी जातियों में जो लोग आरक्षण से फायदा ले चुके हैं, उन्हें अब इससे बाहर निकलना चाहिए"**सुप्रीम कोर्ट ने कहा।।*

*हमें गोश्‍त का टुकड़ा समझते हैं…पाकिस्‍तानी महिलाओं को भाया योगी मॉडल, यूपी CM के इस बयान की हो रही चर्चा।*

पाकिस्‍तान में गुरुवार को आम चुनाव होने हैं लेकिन इससे पहले एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसमें पाकिस्‍तान की महिलाएं उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ कर रही हैं। पाकिस्‍तान में महिला सुरक्षा का बुरा हाल है। यही वजह है कि पाकिस्‍तान की महिलाएं चाहती है कि उनके देश में भी उत्‍तर प्रदेश की तर्ज पर ही महिला सुरक्षा पर काम किया जाना चाहिए। पाकिस्‍तान के नामी यूट्यूबर शोएब चौधरी ले अपने देश में  महिलाओं से बातचीत का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि पड़ोसी देश की महिलाएं भारत की महिलाओं को दिए जाने वाले अधिकारों  की तारीफ कर रही हैं।

*किंग चार्ल्स तृतीय कैंसर:   भविष्य देखने का दावा करने वाले ब्राजील के एथोस सालोम को उनकी भविष्यवाणियों के लिए जीवित नास्त्रेदमस कहा जाता है। उन्होंने ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय के बारे में एक भविष्यवाणी की थी। लोगों का कहना है कि ये सच हो गया है. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन के राजा चार्ल्स का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उन्हें अपनी सेहत का दोगुना ख्याल रखने की जरूरत है।*

भारत के बारे में भी भविष्यवाणी

एथोस सैलोम ने साल 2024 में भारत की प्रगति की बात कही है। उन्होंने 2024 तक प्रगति की उम्मीद के साथ भारत को ‘टाइगर’ कहा है। इसके अलावा सैलोम ने फिलीपींस, वियतनाम और चीन के कुछ इलाकों में भी तूफान की आशंका जताई है।

*जर्मनी में आए दिन हड़ताल क्यों हो रही है?*
बीते कुछ हफ्तों में आए दिन की हड़तालों से जर्मनी के पैर थम जा रहे हैं. ये सब ऐसे समय में हो रहा है जब यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था विकास के लिए संघर्ष कर रही है और ग्राहक ऊंची कीमतों की मार सह रहे हैं.जर्मनी में आमतौर पर मजदूर संगठनों से सरकार और कंपनियों के रिश्ते अच्छे रहते हैं. हालांकि वेतन पर मोलभाव में असहमतियों के बीच बीते महीनों में रेल, बस और एयरपोर्ट के कर्मचारी एक के बाद एक कर काम पर नहीं आ रहे हैं. जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांसा बुधवार को इसकी ताजा शिकार बनी जब एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ की हड़ताल के कारण उसे हर 10 में से 9 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. आखिर एक के बाद एक इतनी हड़ताल क्यों हो रही हैं?

हड़ताल की वजहें

2022 के आखिर से ही जर्मनी में मजदूरों की चिंता बढ़ गई है. यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद जर्मनी में मजदूरी चार फीसदी तक गिर गई. पिछले साल कुछ सेक्टरों में वेतनमान बढ़ा था. कुछ जगहों पर तो यह 10 फीसदी तक बढ़ाया गया. हालांकि इससे ज्यादा फायदा इसलिए नहीं हुआ क्योंकि महंगाई 5.3 फीसदी की ऊंची दर पर बनी रही. महंगाई के दबाव ने वेतन पर बातचीत को तनावपूर्ण बना दिया है और इसकी वजह से हड़तालों की संख्या बढ़ती जा रही है.

जर्मनी में रेल ड्राइवरों की हड़ताल से किस किस को होगा नुकसान

जनवरी के आखिर में ट्रेन ड्राइवर पांच दिन की हड़ताल पर चले गए. उसके बाद एयरपोर्ट के कर्मचारी और लोकल ट्रांसपोर्ट की सेवाएं हड़ताल की वजह से ठप्प रहीं. कासल यूनिवर्सिटी में राजनीति विज्ञान पढ़ाने वाले प्रोफेसर आलेक्जांडर गलास ने समाचार एजेंसी एएफपी से बातचीत में कहा, "कर्मचारियों को सचमुच आय में कमी महसूस हो रही है, महीने के आखिर में उनकी जेब में बहुत कम पैसा बच रहा है."

कर्मचारियों की कमी

दूसरी तरफ जर्मन उद्योग जगत में कर्मचारियों की भारी कमी के कारण पैदा हुए गंभीर संकट से मजदूर संघों के हाथ में ज्यादा ताकत आ गई है. मजदूर संघों की मांग और उद्योग जगत के इस संकट के बीच टकराव हो रहा है. इकोनॉमिक थिंक टैंक आईडब्ल्यू के हागेन लेश का कहना है, "संकट से जूझ रहे उद्योग जगत के पास बांटने के लिए ज्यादा कुछ है नहीं," यही वजह है कि तुरंत समाधान नहीं निकल पा रहा है.

जर्मनी में मजदूरों के साथ संबंध आम सहमति पर आधारित रहा है, लेकिन इन हड़तालों की वजह से अब इस रिश्ते के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं. लेश का कहना है, "यह जर्मन मॉडल के लिए सच्चाई का सामना करने वाला पल है. मजदूर संघ कोरोना वायरस की महामारी के दौरान ज्यादा समझौते के लिए तैयार थे लेकिन अब वह दौर खत्म हो चुका है."

जर्मनी में हड़ताल

ऐतिहासिक रूप से जर्मनी यूरोप के उन देशों में रहा है जहां मजदूर बहुत कम हड़ताल पर जाते हैं. साल 2012 से 2021 के बीच हरेक 1,000 कामकाजी दिन में हड़ताल की वजह से सिर्फ 18 दिन काम बाधित हुआ. दूसरी तरफ फ्रांस में यह आंकड़ा इसी दौर में 92 दिन का था.

सामूहिक समझौतों ने लंबे समय से जर्मनी को हड़तालों से बचाए रखा है. हालांकि 2010 में इन समझौतों के दायरे में जहां 56 फीसदी कर्मचारी थे वहीं अब केवल 48 फीसदी कर्मचारी ही इनमें शामिल हैं.

कर्मचारियों का समर्थन

इसके अलावा कुछ विशेषज्ञों के मुताबिक हड़तालों को कर्मचारियों का व्यापक समर्थन मिल रहा है, हालांकि इसके बारे में पक्के आंकड़े फिलहाल मौजूद नहीं हैं. जर्मनी में आर्थिक और सामाजिक शोध संस्थान, डब्ल्यूएसआई के रिसर्चर थॉर्स्टेन शुल्टेन ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा, "हम उच्च स्तर पर भागीदारी देख रहे हैं, इसकी वजह से मजदूर संघों की सदस्यता भी बढ़ गई है।

#Metronewz:दिल्ली वासियों को उम्मीद है कि आज संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज होने के बाद आम आदमी पार्टी बेगुनाही का दिखावा करना बंद कर देगी और शराब घोटाले में अपनी भूमिका स्वीकार करेगी -- *वीरेंद्र सचदेवा*

इतनी सारी ज़मानत याचिकाएं ख़ारिज होने के बाद संजय सिंह और मनीष सिसौदिया जैसे नेता सार्वजनिक जीवन में रहने का अधिकार खो चुके हैं *वीरेंद्र सचदेवा*

नई दिल्ली,दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि पूरी आम आदमी पार्टी शराब घोटाले में खुद को निर्दोष बता रही है और राजनीतिक उत्पीड़न का आरोप लगा रही है, लेकिन आज दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा पूर्व सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज करने के बाद यह स्थापित हो गया है कि  ई.डी. का आप नेता संजय सिंह के खिलाफ सख्त मामला है।

श्री सचदेवा ने कहा है कि यह पहली बार नहीं है कि अपीलकर्ता अदालत ने पूर्व सांसद को जमानत देने से इनकार किया है और कहा है कि कई बार जमानत खारिज होने के बाद संजय सिंह और मनीष सिसौदिया जैसे नेता सार्वजनिक जीवन में रहने का अधिकार खो चुके हैं।

दिल्लीवासियों को उम्मीद है कि आज संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज होने के बाद आम आदमी पार्टी बेगुनाही का दिखावा करना बंद कर देगी और शराब घोटाले में अपनी भूमिका स्वीकार करेगी।

-उम्मीद है अब अरविंद केजरीवाल 17 फरवरी को न्यायलय का सम्मान करेंगे और ई.डी. के मामले में कोर्ट में पेश हो कर जांच का सामना करेंगे -- *वीरेन्द्र सचदेवा*

केजरीवाल यदि 17 फरवरी को कोर्ट में पेश नही होगें या कोई कानूनी दांवपेच चलेंगे तो इसका सीधा मतलब होगा की वह शराब घोटाले के मुख्य सूत्रधार हैं -- *वीरेन्द्र सचदेवा*

नई दिल्ली,दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली की एक विशेष अदालत के द्वारा ई.डी. के 5 सम्मन नाकार चुके मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिये जाने का स्वागत किया है।

श्री सचदेवा ने कहा है की अरविंद केजरीवाल लगातार खुद को निर्दोष जताते रहे हैं और ई.डी. पर भाजपा का हथियार बनने का झूठा दोषारोपण करते रहे हैं पर आज उसी ई.डी. के तर्कों से सहमति प्रकट कर केजरीवाल को 17 तारीख को सबंधित कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की अरविंद केजरीवाल यदि 17 फरवरी को कोर्ट में पेश नही होगें या कोई कानूनी दांवपेच चलेंगे तो इसका सीधा मतलब होगा की वह शराब घोटाले के मुख्य सूत्रधार हैं।

#viralpost: #Metronewz:

*1_ नेहरू की चिट्ठी, आरक्षण और सरकार की बर्खास्तगी... मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस को खूब सुनाया।*

*2_ राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने किया नेहरू की चिट्ठी का जिक्र, बोले- वे आरक्षण के सख्त विरोधी थे।*

*3_ लोकसभा में जो मनोरंजन की कमी खल रही थी, उसे आपने पूरा किया; राज्यसभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज।*

*4_ पीएम ने आगे कहा कि एक बात खुशी की रही खरगे ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 सीटें पाने का आशीर्वाद दिया है। यह आशीर्वाद सिर आंखों पर है। वह चाहें तो अब इस आशीर्वाद को वापस ले।*

*5_ मैंने आपके लिए प्रार्थना की है, 40 सीट तो पार हो जाओ; कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी का तंज।*

*6_ देश को बांटने की कोशिश कर रही कांग्रेस, हमें संघीय ढांचे पर प्रवचन दे रही', बोले पीएम मोदी*

*7_ BSNL, MTNL और Air India को बर्बाद करने वाले कौन थे? PM मोदी का विपक्ष पर वार; बोले- मेरे विचार और सपने आजाद।*

*8_ ‘जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे’, राज्यसभा में बोले प्रधानमंत्री।*

*9_ गडकरी बोले-अच्छा काम करने वालों को सम्मान नहीं मिलता, खराब काम करने वालों को सजा नहीं मिलती, सरकार चाहे किसी की भी हो।*

*10_ ओडिशा में बीजेपी और BJD की पार्टनरशिप, कांग्रेस राज्य के लोगों की भलाई के लिए इनका विरोध कर रही, राउरकेला में रोड शो में राहुल गाँधी।*

*11_ दिल्ली के कर्तव्य पथ थाने की पुलिस ने फर्जी पहचान पत्र पर नार्थ ब्लाक स्थित गृह मंत्रालय के ऑफिस में घुसने की कोशिश करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम आदित्य प्रताप सिंह है।*

*12_ अजित पवार को एनसीपी मिलना मोदी की गारंटी', चुनाव आयोग के फैसले पर भड़के संजय राउत।*

*13_ एनसीपी पर चुनाव आयोग के फैसले से सियासी माहौल गर्म, कोई सहमत तो किसी ने शरद पवार को दी नसीहत।*

*14_ कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर ईडी की रेड, उत्तराखंड से दिल्ली तक 15 से अधिक ठिकानों पर छापा।*

*15_ यूपी में RLD, आंध्र प्रदेश में TDP, महाराष्ट्र में MNS... तीन राज्य-तीन नए सहयोगियों पर बीजेपी की नजर।*

*16_ UCC पर राजस्थान ने भी बढ़ा दिए कदम, भजनलाल की मंजूरी; जल्द ही कानून।*

*17_ राजस्थान -वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बजट को दिया अन्तिम रूप, कल डीजल-पेट्रोल सस्ते होने की घोषणा संभव।*

*18_  कर्नाटक सरकार का दिल्ली में प्रदर्शन, सिद्धारमैया बोले-हम 100 रु भेजते हैं, 12-13 रु वापस मिलते हैं; केंद्र पर टैक्स शेयरिंग में भेदभाव का आरोप*

*19_ दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, 'कर्नाटक दूसरा सबसे बड़ा राज्य है, जो इस देश को सबसे ज्यादा राजस्व दे रहा है। हम अपना अधिकार मांग रहे हैं, हम अपना हिस्सा मांग रहे हैं। हम यहां यह दिखाने आए हैं कि हम सभी कर्नाटक के लोगों के लिए लड़ रहे हैं।*

*20_ शिवकुमार ने कहा, 'हम अपने अधिकारों के लिए पूछ रहे हैं, हमें जो भी फीसदी मिलना चाहिए, उसका 13 फीसदी मिल रहा है। अगर अन्य राज्यों को लाभ मिलता है तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने (केंद्र ने) गुजरात को जो नीतियां, योजनाएं दी हैं उन्हें हमें भी देना चाहिए।*

*21_ पीएम मोदी से मिलने सीएम नीतीश दिल्ली पहुंचे, फ्लोर टेस्ट, लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने पर चर्चा संभव; लाल कृष्ण आडवाणी से भी करेंगे मुलाकात।*

*22*_ 'दुकान बंद है पर होम डिलीवरी...', प्रशांत किशोर ने शराबबंदी पर नीतीश को जमकर घेरा, BJP-RJD को भी लपेटा।*

*23_ हेमंत सोरेन की फिर बढ़ी रिमांड, अगले 5 दिनों तक ED कस्टडी में रहेंगे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री।*

*24_ पाकिस्तान में कल वोटिंग, आज 2 धमाके, 28 की मौत, दोनों ब्लास्ट बलूचिस्तान में उम्मीदवारों के ऑफिस के बाहर।*

*25_ भारी उठा-पटक के बाद मामुली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार सेंसेक्स में मामूली गिरावट, निफ्टी हरे निशान पर।*

-Transport Minister Kailash Gahlot holds a review meeting to expedite the installation of HSRP in Delhi

-आस्था ट्रेन द्वारा दिल्ली के दो हजार रामभक्तों को अयोध्या जी दर्शन करने जाने वालों को केन्द्रीय कार्याध्यक्ष मा. आलोक कुमार जी सम्बोधित करेंगे

दिनांक - वीरवार, 08 फरवरी 2024
समय - रात्रि 10.30 बजे
स्थान-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, 
               प्लेटफार्म नम्बर 16
-CM Arvind Kejriwal inaugurates air-conditioned indoor swimming pool at Delhi Sports School and says, "Delhi Govt will provide all facilities to promote sports"

-Delhi Congress strongly opposes MCD Mayor usurping powers to spend discretionary funds of Rs 1500 crore by slashing funds from other Departments—Jitender Kumar Kochar

-राहुल गांधी ने विशाल जनसमूह को संबोध‍ित करते हुए कहा कि गाड़ी में पेट्रोल भरा टैक्स दिया, खाना खाया जीएसटी, रेस्‍टोरेन्‍ट में गए जीएसटी, कपड़े खरीदे जीएसटी, जितनी जीएसटी आप देते हो, उतनी जीएसटी अडानी देता है। उसकी आमदनी लाखों-करोड़ों रुपए, आपकी आमदनी हजारों रुपए में और जीएसटी एक जैसे देते हैं और फिर आपकी जीएसटी का पैसा सीधा उसकी जेब में जाता है। तो आर्थिक अन्‍याय- रोजगार खत्‍म कर दिया, महंगाई बढ़ा दी और पब्लिक सेक्‍टर के सारे के सारे यूनिट प्राईवेटाईज करके अडानी जी के हवाले किए जा रहे हैं। तो ये हुआ आर्थिक अन्‍याय, आर्थिक अन्‍याय हुआ।

अब दूसरा सामाजिक अन्‍याय- पिछड़ों पर, दलितों पर, आदिवासियों पर। आज सुबह मुझे बताया किसी ने कि राहुल जी एक नई चीज चालू हुई है, ये हवा में ड्रोन उड़ रहे हैं, बहुत सारे ड्रोन उड़ रहे हैं। मैंने पूछा ये भईया क्‍यों उड़ रहे हैं? कहते हैं भईया ये सर्वे कर रहे हैं।

मैंने कहा भाई सर्वे किस बात का? आदिवासियों ने मुझे कहा कि राहुल जी ये जो ड्रोन आ रहे हैं न, ये हमारी जमीन चोरी करने के लिए यहां भेजे जा रहे हैं। ड्रोन आएगा, सर्वे करेगा, फिर आदिवासियों को बताया जाएगा- भईया, ये जो जमीन थी न तुम्‍हारी, ये अब तुम्‍हारी नहीं है, ये अब अडानी की है। (उपस्थित जनसमूह में किसी व्‍यक्ति ने कहा – सब बेच दिया) सब बेच दिया।

अच्‍छा ठीक है भईया बेच दिया, मगर फिर कंपनसेशन नहीं दी। मतलब, जो उनका था उनसे छीन लिया, उनको न नौकरी दी, न कंपनसेशन दिया और फिर कहते हैं भईया देश का बहुत विकास हो रहा है और ये कर कौन रहा है- ये बीजेडी और बीजेपी मिलकर कर रहे हैं।

तो आप देखिए, बीजेपी, बीजेडी, मतलब पहले दो अक्षर तो एक ही हैं, बस 'डी' और 'पी' का फर्क है। तो ये दोनों (उपस्थि‍त जनसमूह ने कहा- भाई-भाई हैं) भाई-भाई नहीं भईया, ये पार्टनरशिप चल रही है। बिजनेस पार्टनरशिप होती है न, ये वो चल रही है। वहां पर आपके मुख्‍यमंत्री मोदी को मदद करते हैं, यहां पर मोदी आपके मुख्‍यमंत्री की मदद करते हैं और लड़ाई किससे दोनों करते हैं-कांग्रेस से।

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले